IMD Alert : उत्तराखंड समेत 10 राज्यों में बारिश, 7 में शीतलहर की चेतावनी, कोल्ड वेव-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट, एंटीसाइक्लोनिक सिस्टम सक्रिय, जानें दिल्ली-यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : देश में पल-पल मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। कुछ राज्य में जहां बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं कई राज्य में कड़ाके की धूप देखने को मिलेगी। हालांकि शाम में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा सात राज्यों में आसमान में बादल छाए रहेंगे पर्वतों पर बर्फबारी बढ़ेगी। हिमपात की संभावना के बीच पर्वतीय राज्यों में बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश सहित कई इलाकों में 15 जनवरी के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। मध्य क्षेत्र में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि शीतलहर और गोल्डविप की चेतावनी के बीच में घने कोहरे का अलर्ट भी जताया गया है। पूर्वी राज्यों में आवागमन सेवा बाधित रहेगी। पूर्वी राज्य में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। पुणे और नासिक में भी न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi