IMD Alert: 22 मार्च तक दिल्ली सहित 14 राज्यों में बारिश, UP सहित 8 राज्यों में ओलावृष्टि, पर्वतों पर बर्फबारी, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय, जानें यूपी बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : उत्तर भारत में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहे है। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 21 मार्च को मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे। 45 जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। झारखंड में मौसम ने ली करवट ले रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी रांची सहित खुटी में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। वही मेघ गर्जन के साथ मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की जा रही है। वही पर्वतों पर भी भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है। उत्तराखंड, हिमाचल में येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी

प्रदेश में आज और कल बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। इस तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शनिवार को हल्की बर्फबारी देखने को मिल रही है। वहीं ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी दर्ज की गई है। मध्यम और निम्न के पर्वतीय क्षेत्रों में भी बारिश देखी जा रही है।  तापमान में गिरावट देखी जाएगी। वहीं हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर, कुल्लू, शिमला समेत अन्य जिलों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi