IMD Alert : 24 घंटे में सक्रिय होगा नया सिस्टम, 12 राज्यों में बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी, UP-MP समेत कई राज्यों में तेज हवाएं, पढ़े IMD पूर्वानुमान

imd weather

IMD Alert Weather Update Today: वैलेंटाइन डे से पहले देशभर के मौसम में फिर बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी और हिमपात से एमपी यूपी और छग राजस्थान समेत उत्तर भारत के राज्यों और मैदनी इलाकों में ठंडी हवाएं चलने लगी हैं और ठंड के साथ कोहरे दिखाई देने लगा है। आईएमडी ने आज 13 फरवरी को 9 राज्यों में बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है वही 6 राज्यों में ठंड और तापमान में गिरावट के आसार है।वही पूर्वी भारत और पूर्वोत्तर भारत में कुछ दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिलेगा।

इन राज्यों में 16 फरवरी तक बारिश-बर्फबारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) के मुताबिक एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) 14 फरवरी की रात से पश्चिमी हिमालयी इलाको को प्रभावित करेगा, जिसके असर से वैलेंटाइन डे के बाद असर दिखाई देगा। 15-16 फरवरी के दौरान कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश (rainfall) और बर्फबारी (snowfall) होने की संभावना है।16 फरवरी के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और नगालैंड में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश, बर्फबारी और गरज के साथ बिजली गिरने के संकेत है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)