IMD Alert : मई में भी जारी रहेगा वर्षा का दौर, 17 राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश, ओले-आंधी का अलर्ट, पहाड़ों पर भी बर्फबारी, जानें ताजा अपडेट्स

IMD Alert Today : मई तक देशभर के मौसम में बदलाव का दौर जारी रहेगा।भारतीय मौसम विभाग ने मई के पहले सप्ताह तक कई राज्यों में मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।विभाग के अनुसार, अगले 4 दिनों में दिल्ली, UP, बिहार MP, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नगालैंड में बारिश होने का अनुमान है।वही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। MP, तेलंगाना,महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब के कुछ हिस्सों में बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिर सकते हैं।

यूपी-दिल्ली में भी बिगड़ेगा मौसम

IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में शनिवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी में तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी और बिजली गिरने की संभावना है, वही 40 जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और कई जिलों में हल्की बारिश के साथ बिजली कड़कने के भी आसार है।राजस्थान में भी मई महीने के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस कम रहने का अनुमान है। वही 20 जिलों में बारिश के आसार है। राज्य के गरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जिलों और आसपास के क्षेत्रों में (30-40 KMPH) की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और बिजली के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)