IMD Alert : 84 घंटे केरल सहित 5 राज्यों में भारी बारिश, 8 जून से एक्टिव होगा चक्रवात Biparjoy! बिहार सहित 5 राज्यों में लू की चेतावनी, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

IMD Alert, Today Weather Update : राज्यों में एक बार फिर से तापमान में वृद्धि देखी जा रही है। वहीं मानसून अपने तय समय पर केरल में दस्तक देगा। मानसून के आगे बढ़ने को लेकर अनुकूल भविष्यवाणी की गई है। वहीं मध्य प्रदेश में आज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है जबकि राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब में आसमान में बादल छाए रहेंगे। सुबह शाम तेज हवा चलने से मौसम सुहावना बना रहेगा या फिर बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल में आज हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

दक्षिण के राज्यों की बात करें तो केरल कर्नाटक, तमिलनाडु में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। वही असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम में भी हिमपात सहित बारिश की चेतावनी जारी की गई है। लोगों को भूस्खलन से सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग द्वारा चक्रवात सहित पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 5 दिनों तक देश के 12 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi