IMD Alert : चक्रवात ‘मोका’ का कमबैक! विभाग ने जारी किया अलर्ट, सोमवार को इन क्षेत्रों में करेगा लैंडफॉल, मणिपुर सहित 12 राज्यों में भारी बारिश, इन क्षेत्रों में चलेगी लू, जानें दिल्ली-यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update  : चक्रवात Mocha को लेकर मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी की है। दरअसल मौसम विभाग ने इसके कमबैक की चेतावनी जारी करते हुए भीषण बाढ़ का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही साइक्लोन कल कई स्थानों पर लैंडफॉल करेगा।

रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक Mocha तूफान ने रौद्र रूप ले लिया है। मौसम विभाग ने से कमबैक की चेतावनी जारी की है। रविवार दोपहर तक म्यांमार और बांग्लादेश के तट पर इसके टकराने का पूर्व अनुमान जताया गया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने इसके का असर देखने का भी पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 मई से टकराने की संभावना थी । हालांकि थोड़ी देरी की वजह से यह 15 मई की दोपहर तक लैंडफॉल करेगा। वही 17 से 22 मई के बीच इसका असर भारत के कई राज्यों पर देखा जा सकता है। मौसम विभाग द्वारा 17 से 22 मई के बीच अलर्ट जारी किया गया। अंडमान निकोबार सहित पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में रेड अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi