IMD Alert : 10 राज्यों में 25 दिसम्बर से भारी बारिश की चेतावनी, राजस्थान-पंजाब सहित 5 राज्यों में शीतलहर, लो विजिबिलिटी-बर्फबारी, डिप्रेशन का प्रभाव, जानें पूर्वानुमान

Weather, cg Weather

IMD Alert, Today Weather update : देशभर के मौसम में पल-पल बदलाव दिख रहा है। अगले 5 दिनों तक दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 7 राज्य में शीत लहर की चेतावनी जारी की गई है। दक्षिण राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी रहेगा। हालांकि बूंदाबांदी की संभावना उत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश-बिहार के कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। जबकि उत्तर पश्चिम भारत के पंजाब हरियाणा दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार और झारखंड में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट से शीतलहर और कोहरे को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है।

गुजरात में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट

मध्य भारत में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम में भारी बदलाव देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भारी ठंड के कारण हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी जबकि अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। इधर गुजरात राजस्थान में तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। रात के समय कड़ाके की ठंड का पूर्वानुमान जारी किया गया है। वहीं अधिकतम तापमान में और अधिक गिरावट की संभावना जताई गई है। कच्छ के नदिया में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इसे सामान्य से 3% कम आंका गया है जबकि डीसा, राजकोट, सुरेंद्रनगर, महुआ, अहमदाबाद और अमरोली में भी न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट रिकॉर्ड की गई है। राजस्थान के कई इलाके में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi