Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

IMD Alert : अगले 24 घंटे में 9 राज्यों में बारिश, पर्वतों पर तेज होगी बर्फबारी, 7 में शीतलहर का रेड अलर्ट, दिल्ली में भीषण ठंड, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, जानें पूर्वानुमान

Weather, cg Weather

IMD Alert, Today weather Update : देशभर में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। 6 जनवरी को ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। 6 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी रहेगा। सर्द हवाओं के कारण गलन बढ़ेगी। इसके साथ है बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है जबकि हरियाणा, तमिलनाडु, राजस्थान  में शीत लहर की स्थिति पड़ेगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के क्षेत्र में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब सहित हिमाचल में तापमान में भारी गिरावट देखी गई है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में शीत लहर का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट

राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट देखी गई है। 2 साल में जनवरी में सबसे कम तापमान दिल्ली का रिकॉर्ड किया गया है। बुधवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि डलहौजी में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi