IMD Alert : 10 राज्यों में 12 अक्टूबर तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट, दिल्ली-UP में बदलेगा मौसम, आधा दर्जन राज्यों से मानसून की विदाई, जानें विभाग का पूर्वानुमान

imd rainfall, imd weather update

IMD Alert, IMD Weather, Weather Today : उत्तर प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा। इसके साथ ही बिहार समेत कई राज्यों में बारिश की गतिविधि पर विराम लग गया है। मानसून की विदाई के साथ ही इन क्षेत्रों में ठंड के दस्तक देखने को मिल रही है। हिमाचल उत्तराखंड, 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जबकि दिल्ली एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना से इनकार किया गया है।

10 अक्टूबर को दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। अक्टूबर और नवंबर के महीने में उड़ीसा में चक्रवात की संभावना जताई गई है। ऐसे में आपदा से निपटने के लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी बीच कई क्षेत्रों में मानसून की वापसी हो रही है। बिहार झारखंड मध्य प्रदेश का कई राज्यों से मानसून की विदाई होने लगी है। मानसून की विदाई के दौरान 48 घंटे के बीच उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उड़ीसा के कुछ हिस्से और महाराष्ट्र के दक्षिण पूर्व क्षेत्र में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इधर से मानसून के प्रभाव के कारण इन क्षेत्रों में बारिश का अनुमान जताया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi