IMD Alert: अगले 7 दिनों तक 22 जिलों में भारी बारिश, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी, बढ़ेगी नमी, बदलेगा हवाओं का रुख, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : देश के 22 से अधिक राज्य में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई ।है बिहार में बारिश से जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। राजधानी पटना में जलजमाव की स्थिति से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं राजधानी में बादल छाए हुए हैं। आसमान में गरज चमक के साथ कुछ स्थानों पर बारिश रिकॉर्ड की गई है। राजस्थान और गुजरात में भी बारिश की गतिविधि जारी है। भीषण बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है।

लखनऊ सहित कई जिलों में 5 दिन अति भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में आज राजधानी लखनऊ सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 75 जिलों में अगले 48 घंटे में कड़े बदलाव होने हैं। 36 जिलों में अति भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। गरज चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। अगले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के जनपदों में बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। अमरोहा, बरेली, मुरादाबाद, पीलीभीत रामपुर, अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बागपत, गाजियाबाद, हमीरपुर, जालौन, मेरठ, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सहारनपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, सोनभद्र सहित श्रावस्ती में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi