IMD Alert: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, महाराष्ट्र सहित 14 राज्यों में बदला मौसम, भारी बारिश-ओलावृष्टि का पूर्वानुमान, हिमाचल सहित पर्वतों पर हिमपात, जानें दिल्ली-यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

IMD Alert, Today Weather Update :  देश में बदलाव हो रहे राजस्थान महाराष्ट्र में 10 राज्यों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। देशभर के मौसम पर अपडेट जारी कर दिए गए हैं। वहीं आईएमडी पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के राज्य में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। कुछ गिरावट के साथ ही तापमान सामान्य से नीचे रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 22 मार्च तक महाराष्ट्र में मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। आज से ही महाराष्ट्र में बारिश की गतिविधि शुरू हो गई है। वहीं मौसम विभाग पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में और अधिक तेजी से बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा तेलंगना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश के आंतरिक भाग में भी चेतावनी जारी की गई है। 21 मार्च तक पूर्व और पश्चिम भारत में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi