IMD Alert : आज से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन राज्य में बारिश की चेतावनी, पर्वतों पर बर्फबारी, UP-बिहार में कोहरे-ठंड की दस्तक, जानें पूर्वानुमान

IMD

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में लगातार मौसम में बदलाव (weather update) देखने को मिल रहा है। दरअसल एक तरफ जहां दक्षिणी राज्य में भारी बारिश (heavy rain) का सिलसिला जारी है। वहीं IMD Alert के अनुसार दिल्ली की हवा प्रदूषित हो गई है, दिल्ली में प्रदूषण भरी हवा के कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया है। दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से लोगों का जीना मुहाल है। दक्षिण भारत के राज्य में लगातार बारिश हो रही है। 7 राज्यों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

तमिलनाडु केरल कर्नाटक में आफत की बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। केरल में स्कूलों को बंद रखने की भी चेतावनी जारी की गई थी। उत्तर भारत की बात करें तो बिहार झारखंड पश्चिम बंगाल सहित मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ आदि राज्य में ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है। दरअसल उत्तर की तरफ से हो रही बर्फबारी के कारण ठंडी हवा लगातार इन राज्य में प्रवेश कर रही है। जिसके कारण मौसम में कपकपी महसूस होने लगी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi