IMD Weather Today : 20 सितंबर तक 15 राज्यों में भारी बारिश, वज्रपात-आंधी की चेतावनी, 7 राज्यों में आज अति भारी बारिश का रेड अलर्ट, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -

IMD Alert, Weather Update Today : देश के मौसम में एक बार फिर से महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मानसून की सक्रियता के साथ ही कम दबाव के क्षेत्र और चक्रवात के निर्माता होने के कारण मौसम में बदलाव महसूस किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड उड़ीसा पश्चिम बंगाल तेलंगाना मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान और गुजरात में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वही हरियाणा पंजाब और राजधानी दिल्ली में भी हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा जबकि महाराष्ट्र विदर्भ में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

17 राज्यों में बारिश की गतिविधि जारी

17 राज्यों में बारिश की गतिविधि जारी रहने वाली है । उत्तर प्रदेश में फिलहाल मूसलाधार बारिश पर रोक लगेगी। वहीं दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश देखने को मिली है। उड़ीसा के बलांगीर में 21 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की गतिविधि जारी रहने वाली है। एक सप्ताह तक तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी। एमपी के खजुराहो में 13 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है जबकि छत्तीसगढ़ के मैनपुरी में 11 सेंटीमीटर बारिश का रिकॉर्ड देखने को मिला है। विदर्भ के सिरोंचा में भी 9 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi