सरकारी कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, मंत्रालय ने जारी किया ये आदेश, ऐसे मिलेगा लाभ

इसके तहत 25 सिंतबर को दिल्ली में केन्द्र और राज्य के कर्मचारियों के लिए ‘रन फॉर आजादी’ हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।

government employee news
demo pic

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।केन्द्र सरकार ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया है। इसके तहत 25 सिंतबर को दिल्ली में केन्द्र और राज्य के कर्मचारियों के लिए ‘रन फॉर आजादी’ हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। ‘रन फॉर आजादी’ हाफ मैराथन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर वहीं पर खत्म होगी।इस संबंध में केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े.. राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा केन्द्र के समान ग्रेड पे, आदेश जारी, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

दरअसल, आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत भारतीय नागरिकों और संस्कृति के गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं खेल बोर्ड (ccscsb), यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (YHAI) के सहयोग से अपनी तीसरी हाफ मैराथन का आयोजन करेगा।यह हाफ मैराथन 25 सितंबर को सुबह पांच से 8.30 बजे तक तीन श्रेणियों (5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 21 किलोमीटर) में आयोजित की जाएगी। हर श्रेणी में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल करने वाले पुरुषों और महिलाओं को ट्रॉफी के साथ-साथ नकद इनाम भी प्रदान किया जाएगा। हाफ मैराथन पूरी करने वाले सभी सफल प्रतिभागियों को भी मेडल दिया जाएगा।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को आज मिलेगा बड़ा तोहफा! 5% तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता, एरियर भी मिलेगा? जानें ताजा अपडेट

आदेश में कहा गया है कि भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार अलग-अलग राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के लोगों के बीच संवाद और आपसी समझ को बढ़ावा देने के लिए भाषा व संस्कृति के क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रही है।देशभर के केंद्रीय कर्मचारी, राज्य/केंद्र-शासित प्रदेशों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम/स्वायत्त निकाय के सरकारी मुलाजिम, वाईएचएआई के सदस्य तथा उनके परिवार के सदस्य इस हाफ मैराथन में हिस्सा ले सकेंगे।

सरकारी कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, मंत्रालय ने जारी किया ये आदेश, ऐसे मिलेगा लाभ सरकारी कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, मंत्रालय ने जारी किया ये आदेश, ऐसे मिलेगा लाभ सरकारी कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, मंत्रालय ने जारी किया ये आदेश, ऐसे मिलेगा लाभ