अमेरिका में गूंजा वंदे मातरम, भारत माता की जय, UNGA को सम्बोधित करेंगे PM मोदी

मोदी ने उनका अभिवादन स्वीकार करते हुए हाथ हिलाया तो जोरशोर से आवाज आई वंदे मातरम, भारत माता की जय।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  अमेरिका की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi’s US visit) न्यूयार्क पहुँच गए हैं।  आज शनिवार को शाम वे संयुक्त राष्ट्र महासभा,  यूनाइटेड नेशंस जनरल असेम्बली (UNGA) को सम्बोधित करेंगे। पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क पहुंचकर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

अमेरिका की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी (PM Narendra Modi’s US visit) अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में यात्रा का पहला चरण पूरा कर अब न्यूयॉर्क (New York) पहुँच गए हैं।  पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क पहुँचने के बाद ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की।  पीएम ने ट्वीट में बताया कि वे आज शनिवार को भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा यूनाइटेड नेशंस जनरल असेम्बली (UNGA) को सम्बोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें – MP Weather : अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की चेतावनी

मोदी ने जैसे ही न्यूयॉर्क में कदम रखा भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया।  मोदी ने उनका अभिवादन स्वीकार करते हुए हाथ हिलाया तो जोरशोर से आवाज आई वंदे मातरम, भारत माता की जय।

ये भी पढ़ें – दिल्ली तक 320 किलोमीटर की साइकिल रैली लेकर निकले BSF जवान, राजघाट पर होगा समापन

गौरतलब है कि अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति जोसेफ आर बाइडन के साथ पहली द्विपक्षीय बैठक की जिसमें कई मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई। इसके बाद उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति और जापान एवं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों के साथ हिन्द प्रशांत क्षेत्र को लेकर गठित चतुष्कोणीय फ्रेमवर्क (क्वाड) की पहली बैठक में हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें – UPSC 2020 : MP के स्वर्गीय IAS के बेटे ने पूरी की पिता की इच्छा, आईएएस में सफल