राजस्थान : मतदान से पहले बसपा प्रत्याशी का निधन, इस सीट पर चुनाव स्थगित

in-rajasthan-BSP-candidate-dies-before-polling

जयपुर| राजस्थान में विधानसभा चुनव के लिए अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण चौधरी का निधन हो गया है| बताया जा रहा है कि उन्हें गुरूवार को दिल का दौरा पड़ा | उनके निधन के बाद अब रामगढ़ विधानसभा सीट पर चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं| उनके निधन की जानकारी मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस पर रिपोर्ट मंगवाई गई थी |

लक्ष्मण सिंह चौधरी अलवर के एनईबी में रहते थे। लक्ष्म्ण सिंह चौधरी की उम्र 62 वर्ष थी। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक से होनी बताई जा रही है। रामगढ़ से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह चौधरी मूल रूप से अलवर के लक्ष्मणगढ़ तहसील के सूरजगढ़ गांव के निवासी हैं। राजस्थान मेंं विधानसभा चुनाव के चलते जहां पूरे प्रदेश में प्रचार का दौर चल रहा है, वहीं अलवर जिले के रामगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। 

इससे पहले, मध्य प्रदेश की राजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे देवी सिंह पटेल का इसी महीने 5 नवंबर को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। बीजेपी ने देवी सिंह पटेल को कांग्रेस के मौजूदा विधायक बाला बच्चन के सामने उतारा था। पटेल पिछले चुनाव में 11 हजार मतों से बाला बच्चन से हार गए थे। हालांकि देवी सिंह पटेल ने निधन से पहले चुनाव के लिए नामांकन नहीं दाखिल किया था। इस सीट पर उनके बेटे ने चुनाव लड़ा है, जिसका परिणाम 11 दिसम्बर को आएगा|   राजस्थान में अब 7 दिसंबर को 199 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी की अचानक मौत होने से रामगढ़ में चुनाव स्थगित हो गए है। अब यहां मतदान 7 दिसंबर के बाद किया जाएगा।