आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को तोहफा, मानदेय में 1400 रु तक वृद्धि, फरवरी में बढ़कर आएगी सैलरी

2000 Rupee Note Exchange,

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi worker honorarium)  को नए साल 2022 का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में बढोत्तरी की है। इसके तहत आंगनबाड़ी वर्कर का वेतन 8,100 से बढ़ाकर 9,500, आंगनवाड़ी वर्कर मिनी का वेतन 5,300 से बढ़ाकर 6,300 और आंगनबाड़ी हेल्पर का वेतन 4,050 से बढ़ा 5,100 बढ़ेगा। वही 5 लाख का हेल्थ बीमा करने की घोषणा भी की गई। इसे पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) से पहले सरकार का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

MP के किसानों के लिए अच्छी खबर, शरबती गेहूं का बढ़ेगा रकबा, सीएम ने दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने  (Charanjit Singh Channi) ने कहा कि 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (anganwadi worker) का वेतन बढ़ाने का ये एलान नहीं है, इसे लागू कर दिया गया है। इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह आदेश 1 जनवरी 2022 से लागू हो गए हैं। नए साल की पहली जनवरी को आंगनवाड़ी वर्कर का वेतन 500 रुपए और मिनी वर्कर-हेल्पर का वेतन 250 रुपए बढ़ेगा। अब से आंगनवाड़ी वर्करों का वेतन हर साल बढ़ेगा। इसके लिए हमारी सरकार ने कानून बना दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)