भारत को मिला विश्व का सबसे कम हाइट वाला डॉक्टर, इस तरह हासिल की सफलता, पढ़ें गणेश बरैया की Success Story

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 23 साल की उम्र में भी उनका वजन मात्र 18 किलो है, जिन्होंने केवल गुजरात ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है।

Sanjucta Pandit
Published on -
Dr Ganesh Baraiya Success Story

Ganesh Baraiya Success Story : कहते हैं जब सफलता पानी का जज्बा मन में हो, तो रंग, रूप, कद कोई माइने नहीं रखता, बल्कि इसके लिए आपके हौसला बुलंद होना चाहिए। फिर पूरी कायनात उसे सक्सेस करने में लग जाती है। हालांकि, इसके लिए आपको भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है ऐसा ही एक हौसला गुजरात के रहने वाले गणेश बरैया ने कर दिखाया है, जिनकी लंबाई मात्र 3 फिट है लेकिन वह शुरू से ही डॉक्टर बनना चाहते थे और अब वह देश ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे कम हाइट वाले डॉक्टर बन चुके हैं। आइए जानते हैं उनकी दिलचस्प सक्सेस स्टोरी…

भारत को मिला विश्व का सबसे कम हाइट वाला डॉक्टर, इस तरह हासिल की सफलता, पढ़ें गणेश बरैया की Success Story


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।