भारतीय तटरक्षक बल (ICG) को मिली बड़ी सफलता, 350 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव

भारतीय तटरक्षक बल इन दिनों ताबड़तोड़ कार्यवाई करने में जुटी है। बता दें कि भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने एटीएस गुजरात (Gujarat ATS) के साथ मिलकर 350 करोड़ की हेरोइन जब्त की है। पढ़ें पूरी खबर...

गांधीनगर, डेस्क रिपोर्ट | भारतीय तटरक्षक बल इन दिनों ताबड़तोड़ कार्यवाई करने में जुटी है। बता दें कि भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने एटीएस गुजरात (Gujarat ATS) के साथ मिलकर 350 करोड़ की हेरोइन जब्त की है। इस अभियान के दौरान पाकिस्तानी नाव में सवार सभी छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके पास से 50 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी कीमत 350 करोड़ रुपए आंकी गई है। बता दें कि 1 महीने के अंदर तटरक्षक बल और एटीएस की टीम को दूसरी बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, यह घटना आज यानि शनिवार सुबह की है, जब भारतीय तटरक्षक के अधिकारियों को पाकिस्तान के नाव की सूचना मिली थी। जिसके बाद ICG और Gujarat ATS अलर्ट होकर संयुक्त कार्यवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें – Indian Air Force Day 2022: वायुसेना दिवस आज, जानें इंडियन एयरफोर्स के बारें में कुछ रोचक तथ्य

वहीं, भारतीय तटरक्षक के अधिकारी ने बताया कि, “उन्हें पाकिस्तानी नाव की सूचना मिली थी। जिसके बाद आज सुबह एक पाकिस्तानी नाव अल साकर में सवार 6 लोगों और 350 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन के साथ पकड़ा गया है। अधिकारी के अनुसार, पाकिस्तानी नाव को और उनमें सवार लोगों को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास पकड़ा गया है।” साथ ही उन्होंने बताया कि, “आगे की जांच के लिए नाव को जखाऊ लाया जा रहा है। आईसीजी द्वारा एटीएस के साथ पिछले एक साल में यह छठा ऑपरेशन है। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी घटना है।”

इससे पहले 14 सितंबर को एक पाकिस्तानी नाव से लगभग 200 करोड़ रुपये की 40 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी। उस वक्त भी पाकिस्तानी नाम से छह पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि इन्हें गुजरात के जाखू तट से 33 समुद्री मील दूर भारतीय जल सीमा में पकड़ा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेरोइन को गुजरात तट पर उतारने के बाद सड़क के रास्ते पंजाब ले जाया जा रहा था।

केवल इतना ही नहीं, पिछले 9 सितंबर को गुजरात एटीएस और राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्यवाई की थी। दरअसल, उन्होंने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक बंदरगाह के पास संदिग्ध कंटेनर को पकड़ा था। इससे 197.82 करोड़ रुपये मूल्य की 39.5 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई थी। बताया जा रहा था कि, ड्रग्स को यूएई के दुबई से भारत लाया गया था। जिसकी जानकारी गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने दी थी।

यह भी पढ़ें – हजारों कर्मचारियों-शिक्षकों को बड़ा तोहफा, लागू हुई ये पॉलिसी, ऐसे मिलेगा लाभ, नोटिफिकेशन जारी