IPS Promotion 2022: आईपीएस अफसरों को नए साल का तोहफा, मिलेगा पदोन्नति का लाभ, आदेश जारी

officer Promotion

IPS Promotion 2022-23: नए साल से पहले राज्य सरकार ने तीन IPS अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है।  उत्तराखंड शासन ने तीन आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन पर मुहर लगा दी है। शासन द्वारा मंजूर हुई DPC प्रमोशन का आदेश आगामी 1 जनवरी 2023 से लागू होगा। डीपीसी पाने वाले तीनों ही आईपीएस अधिकारी 1992-93 वर्ष में पहले PPS (प्रांतीय सेवा संवर्ग) में नियुक्त हुए थे, इसके बाद इनमें से दो अधिकारी वर्ष 2008 और एक अफसर 2009 आईपीसी कैडर में तब्दील हुए।

इस संबंध में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आदेश जारी किया है। इसके तहत देहरादून के SSP दिलीप सिंह कुंवर और हरिद्वार में तैनात 40वीं PAC वाहिनी के कमांडेंट एसएसपी ददन पाल को डीआईजी पद पर पदोन्नत किया गया है। वहीं रामनगर बैलपड़ाव IRB में तैनात SP सुखविंदर सिंह को एसएसपी रैंक के अधिकारी पर पदोन्नति मिली है।डीपीसी पाने वाले तीनों ही आईपीएस अधिकारी 1992-93 वर्ष में पहले PPS (प्रांतीय सेवा संवर्ग) में नियुक्त हुए थे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)