Indian Railways ने 223 ट्रेन रद्द की, IRCTC ने जारी की लिस्ट, अपना टिकट देखकर घर से निकलें

IRCTC Cancelled Trains Today :  यात्रियों के लिए ये खबर जानना जरुरी है  भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी (Indian Railways, IRCTC Updates) ने आज शनिवार 03 दिसंबर 2022 को 223 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 03 December 2022) की हैं, ट्रेन रद्द करने का कारण, सर्दी, कोहरा, मेंटेनेंस और ऑपरेशनल बताया गया है। रद्द की गई ट्रेनों के अलावा और 29 ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया है, 17 ट्रेन री शेड्यूल की गई हैं और 07 ट्रेन डाइवर्ट की गई हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेन, सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, इंटरसिटी, मेल और पैसेंजर ट्रेन के अलावा, जन शताब्दी, शताब्दी जैसी ट्रेन शामिल हैं। इन ट्रेनों से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर डिटेल देखें।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....