रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब यात्रा करना होगा मुश्किल, कई ट्रेनों का रूट-समय भी बदला

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रेल यात्रियों के लिए काम की खबर है। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway IRCTC) ने नई गाइडलाइन जारी की है, इसके तहत अब बिना वैक्सीन के यात्री ट्रेन में सफर नहीं कर सकेंगे।  ये नियम सोमवार (10 जनवरी) सुबह चार बजे से लेकर 31 जनवरी, 2022 को आधी रात तक लागू होंगे।वही कोहरे के चलते कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है वही कईयों का समय भी बदला है।

अधिकारी-कर्मचारियों को लेकर CM ने दिए निर्देश, इंजीनियरों से मांगी रिपोर्ट, गांवों में ये होंगे पदस्थ

दक्षिण रेलवे (Southern Railway)ने फैसला किया है कि 10 जनवरी 2022 के बाद ट्रेन में सिर्फ वही लोग सफर कर सकेंगे, जिनके पास में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट है यानी जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज लगवा रखी है। हालांकि ऐसी गाइडलाइन (Indian Railway New Guideline) अभी तक सिर्फ दक्षिणी रेलवे की ओर से जारी की गई है यानी ये नियम सिर्फ चेन्नई क्षेत्र के लोगों पर ही लागू होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)