अलवर पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राष्ट्रीय गिरोह, अश्लील वीडियो बनाकर ठगे 15 करोड़

कम पढ़े लिखे युवकों के इस गिरोह ने अमेरिका में भी लोगो को बनाया शिकार, टेक्सास से मिली शिकायत के बाद चढ़े पुलिस के हत्थे

अलवर,डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान के अलवर जिले में पुलिस के हत्थे एक ऐसा गिरोह चढ़ा है। जो लड़की बनकर अश्लील वीडियो दिखाकर लोगो को अपना शिकार बना रहा था। पुलिस ने 08 युवकों को गिरफ़्तार किया है। हैरानी की बात है कि कम पढ़े लिखे इन आरोपियों ने न सिर्फ भारत बल्कि अमेरिका में भी अश्लील वीडियो दिखाकर लोगो से रकम वसूली। अमेरिका के टेक्सास शहर से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने जब जांच की तो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गये।

पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन करके कप्तान मनप्रीत और पूरी हॉकी टीम को दी बधाई

राजस्‍थान के अलवर जिले की शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने इस अंतरराष्ट्रीय ठग गैंग का खुलासा किया है, गैंग के सदस्य लड़की बनने के साथ अश्लील वीडियो दिखाकर लोगों को ठगते थे। पुलिस ने न्यूड वीडियो के सहारे ब्लैकमेल करने वाले इस गैंग के 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जबकि यह गिरोह अब तक अमेरिका और भारत मे सैकड़ों लोगों से 15 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुका है। अलवर पुलिस की जांच में कई और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।यही नहीं, पुलिस जांच में सामने आया है कि दौसा जिले के मंडावर थाना क्षेत्र के 8 गांव में बड़ी संख्या में युवक इसी तरह के कामों में लिप्त है।

फिर बढ़ेगी मध्यप्रदेश में तबादलों की समय सीमा! कैबिनेट में हो सकता है निर्णय

पुलिस ने आरोपियों से 1.87 लाख रुपये नकद, 3 एटीएम कार्ड और 12 मोबाइल जब्‍त किये हैं। अमेरिका के पीड़ित व्यक्ति की शिकायत के बाद अलवर एसपी के निर्देश पर ठगी टीम को पुलिस ने बोगस ग्राहक बनाकर पकड़ा है। यह गैंग मोबाइल ऐप से अश्लील चैट करके वीडियो दिखाते थे और स्क्रीन रिकॉर्डर से सामने वाले का वीडियो रिकार्ड कर उसको ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठते थे। इस गैंग के ठगों ने अमेरिका के टेक्टास शहर के रहने वाले एक परिवादी को भी ठगा था। इसके बाद अलवर पुलिस ने इनका पर्दाफाश किया है।

अलवर पुलिस की माने तो आरोपियों ने न सिर्फ व्हाट्सएप और फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाए बल्कि उस पर यह महिलाओं के फोटो लगाते थे। इसके बाद वह इन नंबर से व्हाट्सएप चैट करते हुए लड़की बनकर न्यूड होकर गंदी हरकत करने का वीडियो चलाकर अगली पार्टी को उत्साहित करते थे। उसके बाद स्क्रीन रिकॉर्डर से सामने वाले का अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देकर ठगी करते हैं।यही नहीं, उनके एटीएम कार्ड और अन्य साइबर तरीके से उनके खातों से पैसे निकालते लेते थे।जबकि पुलिस की पूछताछ में गैंग द्वारा वह अब तक 15 करोड़ से अधिक की राशि फर्जी खातों में डलवाने का मामला सामने आया है।