IPS-HPS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईपीएस-एचपीएस अफसरों के थोकबंद तबादले, 3 को अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट

mp transfer 2023

IPS HPS Transfer : उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस में एक बार फिर बड़ा फेरबदल किया गया है। हरियाणा में जहां 13 जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ 33 आईपीएस और 15 एचपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। पहली बार गुरुग्राम में तैनात इतने आईपीएस का एक साथ तबादला किया गया है। तबादला किए गए कई आइपीएस लंबे समय से गुरुग्राम में तैनात थे। वही उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में बदलाव करते हुए 4 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। वहीं तीन आईपीएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी दी गई है।

हरियाणा में हुए इन IPS-HPS अधिकारियों के तबादले

  1. गुरुग्राम में तैनात अधिकतर पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को बदल दिया। अब आईपीएस दीपक गहलावत नए पुलिस उपायुक्त मुख्यालय होंगे।
  2. करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया को हिसार की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि पानीपत के एसपी शशांक कुमार को करनाल एसपी लगाया है।
  3. डीआईजी (कानून व्यवस्था) ओमप्रकाश नरवाल को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए फरीदाबाद का ज्वाइंट कमिश्नर नियुक्त किया गया है।
  4. मूर्ति प्रकरण के बाद एसपी नितिका गहलोत को हांसी से हटाकर दादरी जिले का एसपी बनाया गया है।
  5.  पुलिस उपायुक्त पूर्वी की जिम्मेदारी संभाल रहे वीरेंद्र विज पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक होंगे।
  6. पुलिस उपायुक्त पूर्वी की जिम्मेदारी नीतीश अग्रवाल को सौंपी गई है।
  7. पुलिस उपायुक्त दक्षिणी की जिम्मेदारी सिद्धांत जैन संभालेंगे।
  8. पुलिस उपायुक्त पश्चिमी की जिम्मेदारी भूपेंद्र सिंह को सौंपी गई है।

यूपी में IPS अधिकारियों के तबादले, अतिरिक्त प्रभार

  1. अपर पुलिस महानिदेश कार्मिक राजा श्रीवास्तव की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, एसपी साइबर क्राइम लखनऊ रहे शिवहरि मीना का पुलिस अधीक्षक कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं यूपी लखनऊ के पद पर तबादला कर दिया गया है।
  2. सुभाष चंद्र शाक्य को पुलिस अधीक्षक कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं यूपी लखनऊ बनाया गया है।  चंद्र मौजूदा समय में पुलिस अधीक्षक विशेष अनुसंधान दल लखनऊ के पद पर तैनात थे।
  3. आईपीएस हेमंत कुटियाल और हिमांशु कुमार को कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं लखनऊ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
  4. राजेश कुमार श्रीवास्तव का सेनानायक 42वीं वाहिनी पीएसी प्रयागराज के पद पर तबादला किया गया है।  राजेश कुमार को कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं लखनऊ का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  5. आईपीएस राजेश कुमार श्रीवास्तव वर्तमान समय में पुलिस अधीक्षक (वीआई) सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ के पद पर तैनात थे।
  6. गौरव बंशवाल को पुलिस अधीक्षक (वीआई) सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ के पद पर तबादला कर दिया गया है।

IPS-HPS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईपीएस-एचपीएस अफसरों के थोकबंद तबादले, 3 को अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट IPS-HPS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईपीएस-एचपीएस अफसरों के थोकबंद तबादले, 3 को अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट IPS-HPS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईपीएस-एचपीएस अफसरों के थोकबंद तबादले, 3 को अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट IPS-HPS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईपीएस-एचपीएस अफसरों के थोकबंद तबादले, 3 को अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)