IPS Promotion 2023 : नए साल से पहले राज्य सरकार का तोहफा, 21 IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी, जानें किसको कहां मिली पदोन्नति

IPS PROMOTION

Bihar IPS Promotion 2023 : नए साल से पहले बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के 21 अफसरों को बड़ी सौगात दी है। गृह विभाग ने बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को शुक्रवार को प्रोन्नति दी है। इनमें तीन को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) 11 को एसएसपी से डीआईजी और सात एसपी को कनीय से प्रवर कोटि (सेलेक्शन ग्रेड) में प्रोन्नति दी गई है। जिन आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है, वह एक जनवरी 2024 या प्रभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी। इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी।

इन अफसरों को मिला पदोन्नति का तोहफा

  • शिवदीप लांडे को डीआईजी से आईजी बनाया गया है।
  • गरिमा मलिक को आईजी के रूप में प्रमोट किया गया है।
  • एस प्रेमलथा का भी आईजी में प्रमोशन हुआ है।
  • पटना एसएसपी राजीव मिश्रा व गया एसएसपी आशीष भारती को डीआईजी में प्रोन्नति दी गई है।
  • डीआईजी पद पर तैनात शिवदीप लांडे, गरिमा मलिक और एस प्रेमलता को आईजी पद पर प्रोन्नति दी गई है।
  • इसके अलावा आईपीएस मीनू कुमारी, राजीव मिश्रा, दीपक वर्णवाल, नीलेश कुमार, मृत्युंजय चौधरी, तौहीद परवेज, अभय लाल, राशिद जमां, अनिल कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता और प्रमोद कुमार मंडल को डीआईजी बनाया गया है।
  • गया के एसएसपी आशीष भारती, मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार समेत सात को कनीय प्रशासनिक ग्रेड से प्रवर कोटि में प्रोन्नति दी गई है।
  • एसपी हरकिशोर राय, सत्यप्रकाश, राजेंद्र कुमार भील और स्वपना मेश्राम जी का नाम भी शामिल है।
  • साल 2010 बैच की आईपीएस धुरत सयाली सावलाराम को भी एक जनवरी, 2023 के प्रभाव से प्रवर कोटि में प्रोफार्मा प्रोन्नति दी गई है। वह फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं।
  • 2006 बैच के बिहार कैडर के शिवदीप लांडे, गरिमा मलिक और एस प्रेमलथा का आईजी बनाया गया है।
  • बिहार पुलिस सेवा के नौ अधिकारियों आलोक, हरिशंकर कुमार, मनीष कुमार सिन्हा, मनोज कुमार, अजय कुमार, महेंद्र कुमार बसन्त्री, बमबम चौधरी, मदन कुमार आनंद और अशोक कुमार चौधरी को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में प्रोन्नति दी गई है।

IPS Promotion 2023 : नए साल से पहले राज्य सरकार का तोहफा, 21 IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी, जानें किसको कहां मिली पदोन्नति IPS Promotion 2023 : नए साल से पहले राज्य सरकार का तोहफा, 21 IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी, जानें किसको कहां मिली पदोन्नति IPS Promotion 2023 : नए साल से पहले राज्य सरकार का तोहफा, 21 IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी, जानें किसको कहां मिली पदोन्नति

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News