IRCTC : Indian Railways ने आज रद्द की 156 ट्रेन, आप जरूर चैक कर लें अपना टिकट

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी ने (Indian Railways, IRCTC) ने आज बुधवार 16 नवंबर 2022 को मेंटेनेंस और ऑपरेशनल कारणों के चलते 156 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 16 November 2022) की हैं, 20 ट्रेन के सोर्स स्टेशन बदले हैं और 20 ट्रेन ही शार्ट टर्मिनेट की हैं। इसके अलावा 19 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया है जबकि 22 को डाइवर्ट किया गया है।

अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर इन ट्रेनों की पूरी डिटेल देखें। यहाँ ट्रेनों की पूरी लिस्ट (IRCTC Cancelled Train List Today) देखें। रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, जनशताब्दी आदि ट्रेनें शामिल हैं। यदि आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा है तो रेलवे (Indian Railways) आपको किराये वापस कर देगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....