IRCTC ने बनाया स्पेशल टूर, बाबा साहब अंबेडकर से जुड़े स्थानों की करें यात्रा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

IRCTC Special Tour : आईआरसीटीसी आम तौर पर अलग अलग पर्यटन स्थलों की सैर कराता है इनमें सामान्यतः ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल होते हैं लेकिन इस बार  उसने पर्यटन स्थलों की सैर के साथ भारत की एक हस्ती को जोड़ा है, IRCTC ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए उनसे जुड़े हुए देश के महत्वपूर्ण स्थलों की सैर कराने का टूर प्रोग्राम बनाया है।

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने बाबा साहब से जुड़े स्थलों तक पर्यटकों को ले जाने के स्पेशल टूर पैकेज बनाया है, इस टूर को “बाबा साहब अंबेडकर यात्रा” (IRCTC Baba Saheb Ambedkar Yatra)नाम दिया गया है। इस टूर पर जाने वाले यात्रियों को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन लेकर जायेगी, यात्रा अप्रैल में शुरू होगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....