IRCTC Tour : आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज से मिलेगा मानसून में सबसे खूबसूरत जगह की सेर करने का मौका, पढ़ें यह खबर

IRCTC Tour : क्या आप भी मानसून सीजन में भारत की सबसे खूबसूरत जगहों का मजा लेना चाहते हैं? क्या आप आने वाले समय में केरल जाने का प्लान बना रहे हैं? यदि ऐसा है तो यह खबर आपके बेहद काम ही हो सकती है।

Rishabh Namdev
Published on -

IRCTC Tour : भारतीय रेलवे की आईआरसीटीसी ने मानसून के सीजन में सैर करने के लिए एक विशेष टूर पैकेज पेश किया है। दरअसल इस पैकेज का नाम है “Cultural Kerala-Monsoon Magic ex Hyderabad” है, जो आपको हैदराबाद से केरल की मनमोहक वादियों तक ले जाएगा। आपको बता दें कि मानसून के मौसम में केरल की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है, और इस पैकेज के माध्यम से आप इस सुहाने मौसम का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

जानिए इस पैकेज की प्रमुख विशेषताएं:

फ्लाइट सुविधा:

दरअसल हैदराबाद से कोच्चि और त्रिवेंद्रम से हैदराबाद लौटने की फ्लाइट सुविधा भी इसमें शामिल है, जिससे आपकी यात्रा आरामदायक और सुविधाजनक होगी।

रहने की भी व्यवस्था:

इसके साथ ही 1 रात कोच्चि में, 2 रातें मुन्नार में, 1 रात कुमारकोम में और 1 रात त्रिवेंद्रम में ठहरने की व्यवस्था है। यह पैकेज आपको केरल के विभिन्न प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का अनुभव कराएगा। यदि आप मानसून का मजा लेना चाहते हैं तो आप इस पैकेज को चुन सकते हैं। इसके आलावा इस पैकेज में 5 ब्रेकफास्ट, 5 डिनर और 1 लंच शामिल हैं। आपको हर दिन स्वादिष्ट और ताजगीभरे खाने का आनंद मिलेगा।

यात्रा की जानकारी:

दरअसल आपको एसी बस से सैर-सपाटे का अवसर मिलेगा, जिससे आप केरल के प्रमुख पर्यटन स्थलों की यात्रा कर सकेंगे और उनकी खूबसूरती का आनंद ले सकेंगे। आपको बता दें कि इस पैकेज का आनंद आप 13 अगस्त से उठा सकते हैं। यह यात्रा एक सप्ताह की होगी, जिसमें आप केरल के प्रमुख आकर्षणों का दौरा कर सकेंगे।

यह रहेंगी अतिरिक्त सुविधाएं:

ट्रैवल इंश्योरेंस:

-पैकेज में यात्रा बीमा की सुविधा शामिल है, जिससे आपकी यात्रा और भी सुरक्षित हो जाएगी।
-आईआरसीटीसी टूर मैनेजर की सेवाएं भी इस पैकेज में शामिल हैं, जो आपकी यात्रा को व्यवस्थित और सरल बनाएंगे।

जानिए शुल्क विवरण:

सिंगल ऑक्यूपेंसी: प्रति व्यक्ति 47,700 रुपये।

डबल ऑक्यूपेंसी: प्रति व्यक्ति 33,800 रुपये।

ट्रिपल ऑक्यूपेंसी: प्रति व्यक्ति 32,700 रुपये।

कैसे करें बुकिंग?

वहीं आप आईआरसीटीसी के इस विशेष टूर पैकेज को बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या निकटतम आईआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। जल्दी बुकिंग करने पर आपको बेहतर विकल्प और सुविधाएं मिल सकती हैं।

आईआरसीटीसी का यह विशेष टूर पैकेज आपको मानसून के दौरान केरल की खूबसूरती का अनुभव करने का बेहतरीन मौका देता है। इस पैकेज के साथ, आप केरल के विभिन्न पर्यटन स्थलों का आनंद ले सकते हैं और आरामदायक यात्रा का अनुभव कर सकते हैं। इस अनोखे और आकर्षक टूर पैकेज के माध्यम से आप अपने मानसून को और भी खास बना सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News