अमरनाथ यात्रा में इस बार जलेबी की नो एंट्री

विश्व प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा इस बार 30 जून से शुरू हो रही है। इस बार यह यात्रा 43 दिन चलेगी।

इन्दौर डेस्क रिपोर्ट। विश्व ख्याति प्राप्त अमरनाथ की यात्रा पर इस बार श्रद्धालु जलेबी नहीं खा पाएंगे। दरअसल अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रियों के लिए जो खाद्य पदार्थों की लिस्ट जारी की है उसमें जलेबी गायब है। हालांकि इंदौर का पोहा इस यात्रा में जरूर खाने को मिलेगा।

विश्व प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा इस बार 30 जून से शुरू हो रही है। इस बार यह यात्रा 43 दिन चलेगी। यात्रियों की सेहत को ध्यान रखते हुए अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने इस बार यात्रा मार्ग में लगने वाले लंगर और फूड स्टॉल पर फास्ट फूड और तले पदार्थों पर बैन लगा दिया है। धूम्रपान पर भी सख्त रोक रहेगी। इस यात्रा में इंदौर के डेढ़ दर्जन से ज्यादा जत्थो सहित लगभग 7000 से ज्यादा निवासी जा रहे हैं।

इंदौर का मनकामेश्वर कांटाफोड मंदिर ट्रस्ट इस बार भी अपने हलवाई और कारीगर भेज रहा है जिनका 15 सदस्य दल ओम नमः शिवाय सेवा मंडल जालंधर द्वारा बालटाल मार्ग पर लगाई जाने वाले लंगर में सेवा देगा। इंदौर के लोगों ने 60000 लोगों के लिए भोजन सामग्री भेजी है जिसमें सभी दाल, मसाले, चावलर शक्कर, आटा, घी,तेल शामिल है। इंदौर का प्रसिद्ध पोहा भी लोगों को खाने को मिलेगा। लेकिन जलेबी को बाहर कर दिया गया है ताकि सेहत पर बुरा प्रभाव ना पड़े।