PM मोदी का आज का चुनावी दौरा, कटरा और श्रीनगर में सभाएं, माता वैष्णो देवी के दर्शन से होगी शुरुआत

J&K Election: आज पीएम मोदी का चुनावी दौरा शुरू होगा, जिसमें कटरा और श्रीनगर में रैलियां होंगी। दिन की शुरुआत माता वैष्णो देवी के दर्शन से होगी, इसके बाद दोनों स्थानों पर जनसभाएं की जाएंगी।

PM Modi

J&K Election: गुरुवार यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे जिसका उद्देश्य कश्मीर में तेज विकास और खुशहाली का संदेश देना है। यह रैली भाजपा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताई जा रही है, क्योंकि पार्टी ने विरोधी दलों के गढ़ में अपनी जड़ें मजबूत करने की योजना बनाई है।

श्रीनगर में महारैली के बाद वे कटरा में भी भाजपा के समर्थकों में उत्साह भरेंगे। इस रैली के माध्यम से बीजेपी कश्मीर में अपने राजनीतिक उपस्थिति को मजबूत करने और क्षेत्र में विकास की गति को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठा रही है।

PM मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम (J&K Election)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज के दौरे को लेकर बुधवार को ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। बुधवार को उनके काफिले के रास्ते पर एसपीजी कमांडो ने रिहर्सल भी किया। खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री धर्मनगरी में रोड शो भी कर सकते हैं। पहले वे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, इस सभा में करीबन 30 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

PM मोदी का तीसरा कश्मीर दौरा (PM Modi)

भाजपा की कश्मीर इकाई के वरिष्ठ नेता अल्ताफ ठाकुर ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और पूरे शहर में करीब 20 हजार झंडे लगाए गए हैं। प्रधानमंत्री का यह तीसरा दौर है, इससे पहले भी 14 सितंबर को डोडा में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं।

केंद्रीय मंत्रियों ने जनसभा की तैयारियों का किया निरीक्षण

पीएम मोदी की जनसभा की तैयारी को लेकर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी सांसद जुगल किशोर और सत्य शर्मा ने बुधवार को धर्म नगरी के स्पोर्ट्स स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने न सिर्फ सभा स्थल की तैयारी का जायजा लिया बल्कि रेलवे स्टेशन के पास बने हेलीपैड पर पहुंचकर नेताओं के साथ बैठक भी की, जिसमें जनसभा से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। आपको बता दें, इस दौरान जिला अध्यक्ष रोहित दुबे, नपा के पूर्व अध्यक्ष विमल इंदु और डीडीसी चेयरमैन सराफ सिंह नाग सहित कई प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

30-50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद

आज गुरुवार सुबह 11 बजे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली में कश्मीर के सभी जिलों से करीबन 30 से 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

आपको बता दें, इस रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह पहले से ही श्रीनगर में मौजूद है। वह लगातार तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। इसके बाद पीएम मोदी दोपहर करीबन 1:30 बजे दूसरी रैली माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटरा में करेंगे।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News