ज्योतिरादित्य सिंधिया ने MP को फिर दी बड़ी सौगात, इंदौर से 3 नई फ्लाइट शुरु

इंदौर से सूरत, जोधपुर और प्रयागराज के लिए अब सीधी उड़ान सेवा होगी। इन हवाई सेवाओं से पर्यटन के साथ साथ व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एक बार फिर मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है । सिंधिया ने आज रविवार 31 अक्टूबर को मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर से तीन नई फ्लाइट्स (Indigo Airlines) वर्चुअल शुभारम्भ किया। इसमें इंदौर से सूरत, जोधपुर और प्रयागराज के लिए अब सीधी उड़ान सेवा होगी। इन हवाई सेवाओं से पर्यटन के साथ साथ व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा। इससे पहले ग्वालियर और जबलपुर को नई हवाई सेवाओं की सौगातें मिल चुके है।

शुभारम्भ  मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा करे, इसी सोच के अनुरूप नागरिक उड्डयन मंत्रालय काम कर रहा है। प्रधानमंत्री की सोच है कि उड़े देश का आम आदमी और यही काम करने के लिए नागरिक उड्डयनन मंत्रालय प्रतिबद्ध है और लगातार छोटे शहरों को विमान सेवा से जोड़ा जा रहा है। वर्चुअल कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh shekhawat), भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya), प्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsiram Silawat), इंदौर सांसद शंकर लालवानी, (MP Shankar Lalwani ) पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) सहित कई वरिष्ठ जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण मौजूद थे ।

ये भी पढ़ें – MP नगरीय निकाय चुनाव : हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, जाने नई अपडेट

छोटे शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है

श्री सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच के अनुरूप काम करते हुए छोटे शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के इंदौर की कनेक्टिविटी बढ़ाने के अलावा एयरपोर्ट की वृद्धि और विकास को लेकर भी लगातार प्रयास जारी है। सिंधिया ने कहा कि इंदौर में लगातार हवाई सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। 4 महीने पहले इंदौर से 12 शहरों के लिए फ्लाइट चलती थी आज 19 शहरों के लिए फ्लाइट चल रही है।

ये भी पढ़ें – 2004 के बाद शादी करने वाले कर्मचारियों से सरकार ने मांगा ये ब्यौरा, आदेश जारी

मप्र में प्रति सप्ताह फ्लाइट की संख्या बढ़कर 833 हुई

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार हवाई सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। जुलाई से पहले मध्यप्रदेश में प्रति सप्ताह 554 फ्लाइट थीं लेकिन अब इसकी संख्या बढ़कर 833 हो गई है। मप्र में 4 हफ्ते में ही 280 नई फ्लाइट शुरू की गई है। इसमें 50 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। 8 जुलाई से पहले मध्यप्रदेश 27 शहरों से जुड़ा था लेकिन अब 49 शहरों से इसे जोड़ा गया है। एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी दुबई के लिए शुरू की गई है। कुल मिलाकर लगातार मध्यप्रदेश को नई हवाई सेवाओं से जोड़ा जा रहा है।