भोपाल/जोधपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minsiter Of Madhya Pradesh Kamal Patel) का आज राजस्थान प्रवास (Rajasthan visit) के दौरान जोधपुर (jodhpur) में गर्मजोशी और आत्मीयता के साथ स्वागत (welcome) किया गया। कमल पटेल (Kamal Patel) ने दिल्ली से जोधपुर (jodhpur) निकलने से पहले केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धरमेंद्र प्रधान (central petroleum minister dharmendra pradhan) से मुलाकात की, जहां उन्होंने मध्यप्रदेश की 25 कृषि उपज मंडियों (25 agricultural produce mandis)  में पेट्रोल पंप खोलने को लेकर चर्चा की।

जोधपुर पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा- मध्यप्रदेश की 25 कृषि उपज मंडियों में खुलेंगे पेट्रोल पंप

मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के जोधपुर पहुंचने की सूचना जैसे ही भाजपा कार्यकर्ता और पार्टी नेता को मिली वो विमानतल पर पहुंच गए। राजस्थान के पूर्व राजस्व मंत्री रामनारायण डूंडी, पूर्व सांसद पाली बलिराम जांगिड़, पार्षद प्रदीप डेनियल, कैलाश जाट, श्रवण सहित सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने कमल पटेल का स्वागत कर गर्मजोशी के साथ अगवानी की।

जोधपुर में हुए ऐतिहासिक स्वागत के बाद कृषि मंत्री कमल पटेल ने विमानतल पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों के कल्याण के लिए प्रभावी योजनाओं को अमल में लाया गया है, जिससे उन्हें आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाने में मदद मिलेगी।

जोधपुर पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा- मध्यप्रदेश की 25 कृषि उपज मंडियों में खुलेंगे पेट्रोल पंप

आगे कमल पटेल ने बताया कि मध्यप्रदेश में कृषि उपज मंडियों को स्मार्ट बनाया जाएगा, उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से चर्चा के बाद प्रदेश की 25 मंडियों में पेट्रोल पंप खोलना तय हो गया है, जल्द ही मंडियों का आवश्यकता के अनुसार चयन कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

आगे कमल पटेल बताते है कि मध्यप्रदेश में पराली जलाने से हो रहे पर्यावरणीय नुकसान को रोकने के लिए पराली से ईंधन बनाने के यूनिट लगाए जाएंगे। कृषि मंत्री कमल पटेल जोधपुर प्रवास के दौरान भोपालगढ़ में कुलदेवी के दर्शन के लिए पहुंचे और प्रदेश के कल्याण के लिए प्रार्थना की। कृषि मंत्री कमल पटेल सोमवार को रामदेव और नाथद्वारा जाएंगे।