सुष्मिता देव के इस्तीफे के बाद बोले Kapil Sibal, कांग्रेस आंखे बंद कर आगे बढ़ रही

उधर चर्चा ये भी है कि सुष्मिता देव जल्द ही ममता बनर्जी की पार्टी TMC ज्वाइन करने वाली हैं

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अभी तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रही देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में इस्तीफों का सिलसिला जारी है। अब महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया। उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इस्तीफा भेज दिया। उधर सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने के इस्तीफे पर दिग्गज नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने अपनी ही पार्टी पर तंज कसा है।

असम कांग्रेस की बड़ी नेता, पूर्व लोकसभा सदस्य, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव  (Sushmita Dev) नेने असम कांग्रेस सहित राष्ट्रीय कांग्रेस को बड़ा झटका दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया उसके बाद उन्होंने पार्टी का व्हाट्स एप ग्रुप छोड़ा फिर ट्विटर पर बायो बदलकर खुद को कांग्रेस की पूर्व सदस्य घोषित कर दिया।  सुष्मिता ने ये सब बहुत तेजी से कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए कि उनका ये अंतिम फैसला है।

सुष्मिता देव (Sushmita Dev) के कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की जानकारी ट्विटर पर शेयर करते हुए दिग्गज नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने अपनी ही पार्टी पर तंज कसा। कपिल सिब्बल ने कहा कि युवा नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं और इसके  लिए हम बूढ़े नेताओं को जिम्मेदार ठहराया जाता है।  पार्टी आंखें बंद कर आगे बढ़ रही है।

उधर तीन दशक तक कांग्रेस में रहने वाली पूर्व सांसद सुष्मिता देव के इस्तीफे की असली वजह तो सामने नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे शीघ्र ही लोगों की सेवा का नया अध्याय शुरू करने वाली हैं। उधर चर्चा ये भी है कि सुष्मिता देव जल्द ही ममता बनर्जी की पार्टी TMC ज्वाइन करने वाली हैं।  गौरतलब है कि सुष्मिता देव भी राहुल गांधी के साथ उन कांग्रेस नेताओं में शामिल थी जिनके अकाउंट ट्विटर ने ब्लॉक कर दिये थे