Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक में कांग्रेस बहुमत पार, बीजेपी ने मानी हार, राहुल बोले- बंद हुए नफरत के बाजार

Diksha Bhanupriy
Updated on -
MP Election 2023

Karnataka Election Result 2023 Update: आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए हैं। यहां 224 विधानसभा सीटों पर बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस के बीच मुकाबला होता हुआ दिखाई दे रहा है। पूरे राज्य में मतगणना के लिए 36 सेंटर बनाए गए हैं और सत्ता पर काबिज होने वाली पार्टी के भविष्य का फैसला दोपहर तक तय हो सकेगा। चुनाव के नतीजों की गंभीरता को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्य में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं, विशेषकर मतगणना केंद्रों के अंदर और आसपास व्यापक व्यवस्था है।

Karnataka Election Result 2023 के रुझान

अब तक जो रुझान सामने आए हैं उसमें बीजेपी के आंकड़े हिले हुए नजर आ रहे हैं और कांग्रेस लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक कांग्रेस ने 50 सीटों पर जीत दर्ज की है और 87 पर आगे है। भाजपा को 21 पर जीत मिली है और 42 पर आगे है। जेडीएस ने 9 सीट जीती है और वो 11 पर आगे है। अन्य 4 सीटों पर आगे है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।