इस आईएएस ने दिया इस्तीफा, अब राजनीति में दिखाएंगे दम, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

2775
Kashmiri-IAS-topper-Shah-Faisal-resign-from-his-post

नई दिल्ली। कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर शाह फैजल ने इस्तीफा दे दिया है। वह अब राजनीति में अनी किस्मत आजमाएंगे। खबर है कि वह कश्मीर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक वह नेशनल कॉन्फ्रेंस का दामन थाम सकते हैं और पार्टी के टिकट पर चुनाव लडे़ंगे।  खबर के मुताबिक, 35 साल के आईएएस ऑफिसर शाह फैसल ने सोमवार को वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई किया। कहा जा रहा है कि वो फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करने वाले हैं। साथ ही उनकी घाटी की बारामुला चुनावी क्षेत्र पर नजर भी है।

मीडिया रिपोर्ट में एक सरकारी अफसर के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई कर दिया है लेकिन इस प्रक्रिया में थोड़ा टाइम लगता है, उसके बाद ही कार्मिक विभाग इसे अप्रूव करेगा।

उमर अब्दुल्ला ने किया स्वागत: फैजल का स्वागत करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर शाह का स्वागत किया. साथ ही कहा- शाह का इस्तीफा देना ब्यूरोक्रैसी के लिए नुकसानदेह है पर राजनीति के लिए फायदेमंद.

हाल में ही भारत लौटे हैं फैजल:

शाह फैजल हाल में ही भारत लौटे हैं. वे हावर्ड केनेडी स्कूल में पढ़ाई के लिए गए थे. पिछले हफ्ते ही वे कश्मीर आए. इसके बाद ही उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here