Delhi MCD में भी चला केजरीवाल का जादू, दिल्ली से ग्वालियर तक AAP कार्यकर्ताओं में जश्न

Delhi MCD Election Result : आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर करते हुए Delhi MCD में पिछले 15 साल से सत्ता में बैठी BJP को बाहर का रास्ता दिखा दिया और पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया, पंजाब की जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत दर्ज कर भाजपा पर करारा प्रहार किया है। AAP ने 250 सीटों में 134 सीटें जीतकर भाजपा को दूसरे नंबर पर धकेल दिया, BJP को 104 सीटें मिली जबकि कांग्रेस मात्र 09 सीट ही जीत सकी।

मनीष सिसोदिया बोले 15 साल से बैठी भ्रष्ट सरकार को हरा दिया

जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान  सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी मंच पर एक साथ सामने आये। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को बधाई और धन्यवाद देते हुए कहा कि उसने 15 से सत्ता में बैठी भ्रष्ट भाजपा की सरकार को हराकर कट्टर ईमानदार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को जीत दिलाई है।

Delhi MCD में भी चला केजरीवाल का जादू, दिल्ली से ग्वालियर तक AAP कार्यकर्ताओं में जश्न

पंजाब के सीएम भगवंत ने कहा अब गुजरात में भी चमत्कार होगा

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को जिताने का बहुमत ही नहीं दिया बल्कि 15 साल से दिल्ली और दिल्ली की जनता को लूट रही भाजपा को हराने का बहुमत दिया है, भगवंत मान ने कहा कि आज जनता जीत गई, आम आदमी पार्टी ने दिल भी जीता और दिल्ली भी जीत ली, उन्होंने कहा कि अब गुजरात में भी आम आदमी पार्टी चमत्कार करेगी।

केजरीवाल ने जनता को दी बधाई, प्रधानमंत्री से माँगा आशीर्वाद

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इतने बड़े परिवर्तन के लिए दिल्ली के लोगों को बधाई , उन्होंने कहा कि अब आपने अपने बेटे, अपने भाई को इस लायक समझा कि अब नगर निगम की भी जिम्मेदारी दी है, दिल्ली की सफाई करने की जिम्मेदारी दी, भ्रष्टाचार को ठीक करने, पार्क को ठीक करने की जिम्मेदारी दी है, आपके प्यार का ऋण चुका नहीं सकता, मैं दिन रात मेहनत कर आपके विश्वास पर खरा उतरूंगा, उन्होंने सबको मिलकर दिल्ली को सुधारने की बात कही, उन्होंने भाजपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के विजेता उम्मीदवारों से भी सहयोग मांगा। केजरीवाल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से आशीर्वाद भी मांगा।

ग्वालियर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया झाड़ू डांस

Delhi MCD में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है, इतना ही नहीं दिल्ली से लेकर ग्वालियर तक देश में हर जगह जश्न का माहौल है, ग्वालियर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने महाराज बाड़े पर चुनाव चिन्ह झाड़ू हाथ में लेकर डांस किया।

परिसीमन के बाद Delhi MCD का पहला चुनाव था

आज Delhi MCD की सभी 250 सीटों पर हुए चुनाव परिणाम की घोषणा की गई, इसमें आम आदमी पार्टी ने 134 भारतीय जनता पार्टी ने 104, कांग्रेस ने 09 सीट जीतीं और अन्य के खाते में 03 सीटें गई है। AAP ने पूर्ण बहुमत  हासिल कर Delhi MCD में 15 साल से काबिज BJP को शिकस्त दे दी, यहाँ बता दें कि परिसीमन के बाद दिल्ली नगर निगम का ये पहला चुनाव था इससे पहले दिल्ली नगर निगम पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और उत्तर दिल्ली तीन हिस्सों में बंटी थी।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट