Khelo India Youth Games-2022 : दिल्ली में MP के कलाकारों और खिलाड़ियों का जलवा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज दिल्ली में आयोजित खेल अलंकरण समारोह में मध्यप्रदेश के कलाकारों और खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीत लिया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 (Khelo India Youth Games-2022) के घोषणा समारोह में कलाकारों ने ब्रेक डांस प्रस्तुत किया। इसी के साथ खिलाड़ियों ने मलखंभ की अद्भुत, अविस्मरणीय प्रस्तुति दी, जिसे कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने खूब सराहा।

बॉलीवुड सितारों ने कुछ इस अंदाज में धूमधाम से मनाई दिवाली पार्टी, यहां देखिए सभी तस्वीरें

इस बार 5वां खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 का आयोजन मध्यप्रदेश में होगा। इस बारे में आज दिल्ली में आयोजित खेल अलंकरण समारोह में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी घोषणा की। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रामाणिक, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम शिवराज सिंह चौहान व मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिरकत की। यहां पहले तो मध्यप्रदेश के कलाकारों ने ब्रेक डांस पेश किया, जिसने वहां उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया। इसी के साथ खिलाड़ियों ने मलखंभ का प्रदर्शन भी किया। उनके अनूठे और आश्चर्यजनक मूव्स देखकर सभी तालियां बजाने पर मजबूर हो गए।

कार्यक्रम में दौरान खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 की मशाल सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को सौंपी गई। रान 30 खेलों में भाग लेने के लिए देशभर से 7 हजार से अधिक खिलाड़ी आएंगे। इसका आयोजन 31 जनवरी 2023 से 11 फरवरी 2023 तक होगा और ये प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मंडला, महेश्वर एवं बालाघाट में किया जाएगा। यह एक मल्टी स्पोर्ट्स इवेंट है जिसमें 22 साल से कम आयु के खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि ये अवसर मध्यप्रदेश में खेलों की दिशा में एक क्रांति पैदा करेगा। उन्होने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि वो इसे पर्यटन जलसा भी बनाएंगे।