कोलकाता में भी है आगरा जैसा हूबहू Taj mahal, क्या आपने किया दीदार?

Taj mahal

Taj mahal : आगरा की तरह कोलकाता में भी एक ताजमहल है जो हूबहू असली ताजमहल की तरह बनाया गया है। यहां हर साल घूमने के लिए हजारों लोग आते हैं। इतना ही नहीं अगर कोई ताजमहल के साथ-साथ दुनिया के सभी सात अजूबों को देखना चाहता है तो वह वर्ल्ड टूर करने की बजाय कोलकाता में ही थोड़ी दूरी पर इन्हें देखने जा सकता है।

जी हां, कोलकाता में ताजमहल के साथ-साथ 7 अजूबे मौजूद हैं। उस जगह को इको पार्क 7 वंडर्स के नाम से जाना जाता है। इसी पार्क में आपको सफेद ताजमहल का दीदार करने का मौका मिलता है। आज हम आपको ताजमहल के साथ-साथ 7 वंडर्स एट इको पार्क का दीदार करवाने जा रहे हैं, तो चलिए देखते हैं तस्वीरें –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।