कोरबा। 

 भाजपा के पूर्व सांसद बंशीलाल महतो  का शनिवार को निधन हो गया है। महतो लीवर कैंसर  से पीड़ित थे, शनिवार दोपहर चकरभाठा एयरस्ट्रिप पहुँचते ही पूर्व सांसद डॉ.बंशीलाल महतो ने 79 की उम्र में अंतिम सांस ली।डॉ. बंशीलाल के निधन से पूरे सूबे में शोक की लहर फैल गई है ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा के पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया हैय़ सीएम बघेल ने स्वर्गीय डॉ. महतो के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

बताया जा रहा है कि बीते दिनों उन्हें हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने उन्हें वापस घल ले जाने की सलाह दी थी। इसके बाद उन्हें हैदराबाद से बिलासपुर  के चकरभाठा एयर एंबुलेंस से लाया गया था, बिलासपुर से कोरबा  लाने के दौरान उन्होंने आज दोपहर अंतिम सांस ली।

डॉ बंशीलाल महतो 2014 लोकसभा चुनाव में कोरबा लोकसभा में जीत कर आए थे। वे 2014 से 2019 तक कोरबा के सांसद रहे। डॉ. चरणदास महंत को उन्होंने मात दी थी। पार्टी में उनकी छवि काफी मजबूत रही है और उन्हें मजबूत जनाधार वाला नेता माना जाता है।