कुल्लू सड़क हादसा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2 लाख रुपये की मुआवजा राशि

कुल्लू, डेस्क रिपोर्ट। Kullu Road Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक भयानक सड़क हादसे की खबर सामने आई। 12 लोगों की मौत हो गई है और 3 अब भी घायल है। दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है, उन्होंने कहा कि “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में जो बस हादसा हुआ है वो दिल दहला देने वाला है। मेरी संवेदनाएं मृतक और घायल लोगों के परिवारों के साथ है। उम्मीद है कि जो घायल है वह जल्द ही ठीक हो जाए। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा।” बस दुर्घटना में जिन लोगों ने अपनी जान गवां दी उनके परिजनों को रुपए  ₹2,00,000 की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष से प्रदान की जाएगी। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए की मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर के दी है।

यह भी पढ़े… MP: कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ी, 100 नए संक्रमित, इंदौर समेत इन जिलों ने बढ़ाई टेंशन, एक्टिव केस 700 पार

सूत्रों के मुताबिक घायल लोगों को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर घटनास्थल पर पहुंची और आसपास के लोगों ने भी बचाओ अभियान शुरू किया। मिली जानकारी के मुताबिक कुल्लू जिले के शैंज घाटी से औट जा रही थी और रास्ते में ही करीब 200 मीटर दूर सड़क के नीचे खाई में जा गिरी। दुर्घटना सुबह करीब 8:45 में हुई, बस में करीब 15 लोग सवार थे, जिसमें से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। एक व्यक्ति की मौत अस्पताल जाने से पहले ही हो गई, इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"