KVS Admission 2024: आज से शुरू है केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करें अप्लाई

KVS Admission 2024 Registration: केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 से लेकर 12 तक में एडमिशन लेने के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। इसके लिए आपको केवीएस की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। आइए जानते है पूरा प्रोसेस।

KVS Admission 2024 Registration: केंद्रीय विद्यालय संगठन में कक्षा 1 से लेकर 12 तक में प्रवेश लेने के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। इसकी ऑफिसियल वेबसाइट को आज सुबह एक्टिव कर दिया गया है। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। 15 अप्रैल 2024 रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट है। चलिए जानते है कैसे करें अप्लाई।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने सूचना जारी की है। जिसके मुताबिक आज से देश के सभी राज्यों के लिए केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की क्रिया शुरू कर दी गई है। सूचना में बताया गया कि एडमिशन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होकर 15 अप्रैल तक चलेगी। इस प्रकिया में कक्षा 1 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं कक्षा 2 से लेकर 12वीं तक में एडमिशन के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा।

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन?

  • पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर दिख रहें रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगे गए सभी डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें।
  • सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करके उसे सबमिट करें।

एडमिशन लिस्ट कब होगा जारी

केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी सूचना के अनुसार क्लास 1 में एडमिशन के लिए पहली चयनित और वेटिंग लिस्ट 19 अप्रैल को जारी किया जाएगा। फिर उसके बाद दूसरी सूची 29 अप्रैल को आएंगी। वहीं तीसरी लिस्ट 8 मई को जारी किया जाएगा। एडमिशन से जुड़ी जानकारी के लिए आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News