मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए यह शख्स बना दुनिया का छठे नंबर का अमीर

यह पहली बार नहीं है जब अदानी ने दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में अपना जोड़ा है, लेकिन यह पहली बार है जब वह छठे स्थान पर पहुंचे हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अदानी समूह के संस्थापक और अध्यक्ष गौतम अदानी अब दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्होंने ओरेकल के लैरी एलिसन और गूगल के सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची के मुताबिक, अदानी और परिवार की कुल संपत्ति 116.3 अरब डॉलर है। जोकि उनके पिछले हफ्ते की कुल संपत्ति 100 अरब डॉलर से 16 अरब डॉलर की अतिरिक्त कमाई का प्रभाव है।

यह भी पढ़ें – Sehore News: गाय को बचाने के चक्कर में गाड़ी पलटी, 3 सदस्यों की मौत

यह पहली बार नहीं है जब अदानी ने दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में अपना जोड़ा है, लेकिन यह पहली बार है जब वह छठे स्थान पर पहुंचे हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हाल ही में नेट वर्थ में वृद्धि के साथ, अडानी पहले ही रिलायंस के अंबानी को एशिया और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में पछाड़ दिया था। फरवरी में भी अडानी ने कुछ समय के लिए अंबानी को पछाड़ कर एशिया और भारत के सबसे अमीर आदमी बन गए थे।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: कॉलेज की छत से कूदकर छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्पिटल में हुई मृत्यु

अंबानी, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, दुनिया के 10वें सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। फोर्ब्स ने खुलासा किया है कि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 99.5 अरब डॉलर है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स लिस्ट में अंबानी दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं, लेकिन उनकी कुल संपत्ति 105 बिलियन डॉलर है। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि अंबानी दुनिया के ग्यारहवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं, माइक्रोसॉफ्ट के बाल्मर और ओरेकल के लैरी एलिसन क्रमशः नौवें और दसवें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें – सीमा सुरक्षा बल टेकनपुर में नव आरक्षकों का दीक्षांत परेड सम्पन्न

स्पेसएक्स के संस्थापक और टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, इसके बाद अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं। इस सूची में लुई वीटन समूह के बर्नार्ड अरनॉल्ट, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स, बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे, Google के लैरी पेज और सर्ज ब्रिन और ओरेकल के संस्थापक एलिसन भी शामिल हैं।