Lok Sabha Election 2024: 20 मई को मुंबई में होगा लोकसभा चुनाव का मतदान, मतदान को लेकर रतन टाटा ने लोगों से की यह अपील

Lok Sabha Election 2024: सोमवार 20 मई को पांचवें चरण का मतदान होने वाला है। इसे लेकर रतन टाटा ने लोकसभा चुनाव 2024 में लोगों से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

Lok Sabha Election 2024: टाटा संस के चेयरमैन और व्यापार जगत के प्रतिष्ठित व्यक्ति, रतन टाटा ने लोकसभा चुनाव 2024 में लोगों से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। दरअसल लोकसभा चुनाव में चार चरणों का मतदान पहले ही पूरा हो चुका है। वहीं अब सोमवार 20 मई को पांचवें चरण का मतदान होने वाला है। दरअसल इसी को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रतन टाटा ने संदेश लिखा है जिसमें उन्होंने मुंबई के नागरिकों से वोट डालने और जिम्मेदारी से मतदान करने की अपील की है। इसके साथ ही प्रसिद्ध अभिनेता शाहरुख खान ने भी लोगों से वोट करने का आग्रह किया है।

सोशल मीडिया के जरिए संदेश जारी

दरअसल टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन रतन टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने संदेश में लिखा कि ‘सोमवार को मुंबई में वोटिंग का दिन है। मैं सभी मुंबईकर से अपील करता हूं कि वोटिंग के लिए जाएं और जिम्मेदारी से मतदान करें। दरअसल मतदान को लेकर शाहरुख खान ने भी अपने एक्स अकाउंट पर लोगों से वोट करने की अपील की है। इस दौरान शाहरुख खान ने लिखा है कि “हमें जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य पूरा करने के लिए सोमवार को वोट करना होगा।”

शाहरुख खान ने देशहित में जिम्मेदारी से मतदान करने की अपील की। इसके साथ ही मुंबई से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है। वहीं अभिनेता भूषण पाटिल और मशहूर वकील उज्ज्वल निकम यह चुनाव लड़ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें:

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं, इसके साथ ही मुंबई में कई सितारे और कई चर्चित हस्तियां रहती हैं ऐसे में उनके द्वारा लोगों से वोटिंग की अपील करने से मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं जानकारी दे दें कि उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद सबसे ज्यादा सीटें महाराष्ट्र में हैं।

दरअसल देश की आर्थिक राजधानी मानी जाने वाली मुंबई में कुल 6 सीटें हैं। जिसमें मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ वेस्ट, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, मुंबई साउथ और मुंबई साउथ सेंट्रल शामिल है। इसके अलावा मुंबई मेट्रोपॉलिटिन रीजन (MMR) में ठाणे, कल्याण, भिवंडी और पालघर की सीटें भी शामिल हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।