Lok Sabha Elections 2024: क्या आप जानते है देश के सबसे अमीर सांसद कौन है? कितने अरब की है इनकी संपत्ति? पढ़े खबर

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों के समय, सांसदों की संपत्ति का मामला बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। वहीं 2019 में चुनाव जीतने वाले सांसदों में सबसे अमीर कौन है, इस बारे में आज हम आपको इस खबर में जानकारी देने वाले है।

Rishabh Namdev
Published on -

Lok Sabha Elections 2024: देश में आगामी लोकसभा को लेकर जोर शोर से तैयारी चल रही है। हर राजनीतिक पार्टी चुनाव में जीतने का दावा कर रही है। वहीं लोकसभा के चुनाव से पहले कई लोगों के मन में कई सवाल होते है। दरअसल आज हम आपके ऐसे ही एक सवाल का जवाब देने वाले है। आज इस खबर में हम आपको देश के सबसे अमीर सांसदों के बारे में जानकारी देने वाले है। तो चलिए आज हम आपको बताते है की देश के सबसे अमीर सांसद में कौन शामिल है।

पहले नंबर पर कांग्रेस सांसद नकुलनाथ:

दरअसल एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानी एडीआर (एडीआर) की एक रिपोर्ट के अनुसार देश में सबसे अमीर सांसदों की लिस्ट में पहले नंबर पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ आते है। जो कि मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद है। कांग्रेस सांसद नकुलनाथ, जिन्होंने मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा से चुनाव जीता था, उन्होंने 660 करोड़ रुपए की संपत्ति बताई थी।

दूसरे स्थान पर एच. वसंत कुमार:

वहीं इस लिस्ट में एच. वसंत कुमार दूसरे स्थान पर आते हैं, और उन्होंने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से चुनाव जीता है। वे तमिलनाडु के कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे और एक प्रसिद्ध उद्योगपति भी थे। उनकी संपत्ति 417 करोड़ रुपए की थी। जानकारी के अनुसार उन्होंने 2019 में 417 करोड़ रुपए की संपत्ति की जानकारी दी थी।

तीसरे नंबर पर डीके सुरेश:

वहीं तीसरे नंबर पर बात की जाए तो इसमें डीके सुरेश का नाम आता है। जिन्होंने बेंगलुरु ग्रामीण सीट से चुनाव जीता है। दरअसल इन्होने 2019 में बेंगलुरु ग्रामीण सीट से चुनाव जीतने के बाद 338 करोड़ रुपए की संपत्ति की जानकारी दी थी। दरअसल यह जानकारी उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में साझा की थी।

चौथे नंबर पर रघुराम कृष्णा राजा:

दरअसल चौथे नंबर की बात की जाए तो इसमें कानूमुरू रघुराम कृष्णा राजा का नाम शामिल हैं। दरअसल यह नेता चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने आंध्र प्रदेश की नरसापुरम सीट से चुनाव जीता है। जानकारी के अनुसार इनके पास कुल 325 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

पांचवे नंबर पर जयदेव गल्ला का नाम:

वहीं इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर जयदेव गल्ला का नाम आता है। दरअसल यह नेता आंध्र प्रदेश की गुंटूर सीट से सांसद है। जानकारी के अनुसार अपने चुनावी हलफनामे में जयदेव गल्ला ने कुल 305 करोड़ रुपए की संपत्ति की जानकारी दी थी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News