Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज, MP की 6 लोकसभा सीटों पर की जा रही वोटिंग

Lok Sabha Elections 2024: आज लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है। सुबह से ही वोटिंग के लिए लंबी कतारे लगती हुई पोलिंग बूथ के बाहर देखी गई। चलिए इस खबर में जानते हैं मध्य प्रदेश की कितनी सीटों पर आज मतदान होने वाला हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

Lok Sabha Elections 2024: आज यानी 26 अप्रैल, देश के 13 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 88 लोकसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है। दरअसल दूसरे चरण में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा, जिसके लिए चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था नजर आ रही हैं। वहीं दूसरे चरण के मतदान के चलते कई इलाकों में बैंक, अन्य वित्तीय संस्थानों, स्कूल और कॉलेजों को बंद रखा जाने वाला हैं।

इसके विपरीत, अन्य इलाकों में बैंकों में कामकाज होगा और स्कूल और कॉलेजों में शिक्षा की गतिविधियां चलेंगी। हालांकि केरल ही ऐसा राज्य है जहां सभी सीटों पर मतदान होने के कारण प्रदेश भर में अवकाश रहेगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।