‘न उम्र की सीमा हो न जन्म का हो बंधन’ गांववालों ने कराई 10 बच्चों की मां की उसके प्रेमी से शादी

Love Marriage : कहते हैं प्रेम न उम्र देखता है  न ऊंच नीच। प्रेम करने के लिए कोई बंधन आड़े नहीं आता। और जिससे प्रेम हो उससे शादी हो जाए तो इससे बेहतर बात भला क्या हो सकती है। ऐसे ही एक अनोखे प्रेम विवाह का मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से। ये शादी न सिर्फ दो प्रेम करने वालों के लिए एक नई शुरूआत है..बल्कि इसमें गांव की पंचायत ने जो भूमिका निभाई वो भी काबिले तारीफ है।

बड़हलगंज के ददरी गांव में रहने वाली 42 साल की सोनी देवी के पति विजय शर्मा का कुछ साल पहले देहांत हो गया। सोनी देवी के 10 बच्चे हैं जिनमें चार लड़कियां और छह लड़के हैं। सबसे बड़ी बेटी की उम्र करीब 22 साल है। पति की मौत के बाद वो स्थानीय गुरुकुल पीजी कॉलेज में कुछ काम करके अपना और बच्चों का पेट पाल रही थी। इसी बीच उसकी मुलाकात नकइल गांव के रहने वाले बालेंद्र उर्फ बलई से हुई। बालेंद्र की उम्र 40 साल है और उसने अब तक शादी नहीं की थी।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।