नए कोच और पैंट्री कार के साथ चलेगी एलटीटी हरिद्वार एक्सप्रेस

- उल्लास नगर के उपमहापौर विनोद तलरेजा मप्र के वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. दुर्गेश केसवानी इस मुद्दे पर थे सक्रिय

मुंबई,डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से हरिद्वार के बीच चलने वाली 12171/12172 एलटीटी-हरिद्वार-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस (LTT haridwar express ) अब आरामदायक एलएचबी कोच के साथ चलेगी। उल्लास नगर सहित पूरे देश के सक्रिय सिंधी नेता रेलवे से इस ट्रेन में पेंट्री कार व नए कोच जोड़ने की मांग सालों से कर रहे हैं, जिसे गत दिनों रेलवे ने मानते हुए सिंधी समाज को यह सौगात दे दी। तीर्थ नगर हरिद्वार की सिंधी हिंदुओं में विशेष आस्था है, जिसके कारण स्थानीय रहवासी इस ट्रेन के लिए यह सुविधाएं मांग रहे थे। समाज ने एक मांग पत्र मुंबई के सांसद श्रीकांत शिंदे और इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को भी सौंपा था।

इसी के साथ सिंधी समाज सप्ताह में दो दिन चलने वाली इस ट्रेन को रोजाना चलाने की भी मांग कर रहा है। साथ ही इसका नाम झूलेलाल एक्सप्रेस रखने की भी मांग कर रहा है।

यह भी पढ़े…वरिष्ठ कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, भाजपा 50 सीटें भी MP में ले आई तो वे खुद अपना मुंह काला कर लेंगे

लगातार सक्रिय थे तलरेजा और केसवानी :
उल्लास नगर के पूर्व उपमहापौर विनाेद तलरेजा और भारतीय जनता पार्टी के मप्र के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी समाज की इस मांग को लेकर लंबे समय से सक्रिय थे और राष्ट्रीय नेतृत्व से लगातार संपर्क में थे। तलरेजा जहां जमीनी स्तर के नेता हैं, वे इस समाज की मांग को लेकर लगातार रेलवे प्रशासन व केंद्र सरकार के संपर्क में रहे। वहीं केसवानी भी समाज की मांगों को लेकर तत्कालीन रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय मंत्री रहे मुख्तार अब्बास नकवी से मिले थे। सुविधाएं मिलने के बाद तलरेजा और केसवानी ने मांग की है कि शीघ्र ही इस गाड़ी को प्रतिदिन चलाया जाए। साथ ही इसका नाम भगवान झूलेलाल एक्सप्रेस किया जाए।

यह भी पढ़े…कहां रिकरिंग डिपोजिट कराना है ज्यादा फायदेमंद- बैंक या पोस्ट ऑफिस, जानिए यहां

दादा शीतलदास हरचंदानी के प्रयासों से चली थी यह ट्रेन :
सिंधी समाज के वरिष्ठ समाज सेवी दादा शीतलदास हरचंदानी के प्रयासों से यह ट्रेन चलाई गई थी। दादा हरचंदानी ने लगातार दस साल तक प्रयास करके उल्लास नगर व मुंबई के श्रद्धालुओं को यह सौगात दी थी।

यह भी पढ़े…लाखों पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, पेंशन विभाग ने जारी किए आदेश, मिलेगा ग्रेच्युटी-लीव एनकैशमेंट सहित अन्य लाभ

इन सबका भी रहा विशेष योगदान :
साथ ही सिंधी समाज के पत्रकार श्रीचंद आहूजा, अशोक बोधा, दिलीप ललवानी, मनोहर जेसवानी, श्रीचंद साबलानी और गोपी पेसवानी का भी भरपूर सहयोग दादा शीतलदास को मिला था। इस गाड़ी का नाम झूलेलाल एक्सप्रेस करने के लिए पूर्व उप महापौर विनोद तलरेजा, ज्योति कलानी, हीरीया सिंह दरबार साहेब, भाऊ लीलाराम साहेब, महेश सुखरामानी, राष्ट्रीय जय झूलेलाल संघर्ष सेवा समिति के दीपक मंगतानी रंगीला, प्रकाश तलरेजा, वाशु नारवानी , पूज्य कल्यानकारी पंचायत, शहद पैसेंजर एसोसिएशन, किशोर वनवारी भी लगातार प्रयास कर रहे हैं।