सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, सीएम भगवंत मान ने प्रेस वार्ता कर कही ये बात

Sidhu Moose Wala : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि आरोपी भारत से फरार हो चुका था। जिसे कैलिफोर्निया से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गोल्डी बराड़ को 20 नवंबर से पहले ही हिरासत में ले लिया गया था। फिलहाल, इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

हथियारों की करता है सप्लाई

पुलिस के मुताबिक, सिंगर की हत्या करने के बाद आरोपी कनाडा में बैठकर हिदायत दे रहा था। इंटरपोल ने बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था। वहीं, मामले में बताया जा रहा है कि वह पंजाब में रंगदारी का रैकेट चलाने के बाद कनाडा से ही राज्य में अपना कारोबार चलाता है। केवल इतना ही नहीं उस पर हत्या, आपराधिक साजिश, अवैध हथियारों की सप्लाई जैसे कई मामले भारत में दर्ज हैं।

सीएम मान ने की प्रेस वार्ता

वहीं, मामले को लेकर पंजाब सीएम भगवंत मान ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि, कनाडा में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के होने की खबर मिली, जिसे अमेरिका के कैलिफोर्निया से हिरासत में ले लिया गया है। जल्द ही भारत सरकार और पंजाब पुलिस उसे वापस भारत लाने पर विचार कर अमेरिका से बात करेगी। अमेरिका के साथ हमारी जो संधि है उसके अनुसार हम काम करेंगे। साथ ही, उन्होंने गोल्डी बराड़ को भारत वापस लाने का आश्वासन भी दिया है। हम सभी के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल्स के रिकॉर्ड हैं, जिन पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी और गोल्डी से पूछताछ कर कड़ी उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

बता दें मूसेवाला की मौत के बाद उसके पिता ने बराड़ की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद उन्होंने इस बात का एलान किया था कि जो भी गोल्डी का पता बताएगा उसे उनके पिता जमीन बेचकर दो करोड़ रुपए देंगे। जिसके एक दिन बाद ही उसके गिरफ्तारी की खबर सामने आई। दरअसल, इसी साल 29 मई को मानसा के जवाहरके गांव में सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान सिद्धू अपनी थार जीप से कहीं जा रहा था।