शराब पीने के बाद खा ली वियाग्रा, नागपुर में शख्स की मौत, मेडिकल जर्नल में छपी केस स्टडी

Alcohol and Viagra side effects : शराब का सेवन सेहत के लिए हानिकारक होता है। वहीं सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवा वियाग्रा को लेकर भी चिकित्सकीय परामर्श लेने को कहा जाता है। लेकिन कोई अगर इन दोनों का सेवन एक साथ कर ले तो क्या हो सकता है ? ऐसा ही एक केस सामने आया है जिसमें सेक्सुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने वाली इस दवा और शराब के कॉम्बिनेशन ने एक शख्स की जान ले ली।

एक शख्स ने शराब पी ली और फिर वियाग्रा की दो गोली खा ली। इसके बाद उसे स्ट्रोक आया और उसकी मौत हो गई। इस मामले को रेयर केस मानते हुए ‘जर्नल ऑफ फोरेंसिक एंड लीगल मेडिसन’ में भी विस्‍तार से प्रकाशित किया गया है। AIIMS के छह डॉक्टरों की टीम ने यह स्टडी पिछले 2022 सितंबर में जमा की थी जिसे हाल ही में ऑनलाइन पब्लिश किया गया है। इस केस स्टडी में बताया गया है कि 41 साल का ये शख्स नागपुर में अपनी महिला मित्रा से मिलने के लिए होटल में रूका था। यहां उसने शराब पी और साथ में सिल्डेनाफिल की दो 50एमजी वाली टैबलेट ले ली।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।