सोशल मीडिया के कई अकाउंट्स और चैनल केंद्र सरकार ने किए प्रतिबंधित

खास बात यह है कि यह सभी अकाउंट्स पाकिस्तान से संचालित होते हैं और भारत के खिलाफ दुष्प्रचार और विरोधी समाचार, अन्य सामग्री प्रचारित करते हैं।

डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार ने एक बार फिर बड़ा फैसला लेते हुए सोशल मीडिया के कई अकाउंट्स और चैनल प्रतिबंधित कर दिए हैं। आईबी मंत्रालय के अनुसार 20 जनवरी को, मंत्रालय को प्राप्त ताजा खुफिया सूचनाओं के आधार पर, 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं। खास बात यह है कि यह सभी अकाउंट्स पाकिस्तान से संचालित होते हैं और भारत के खिलाफ दुष्प्रचार और विरोधी समाचार, अन्य सामग्री प्रचारित करते हैं। इसके साथ ही खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के बाद अभी और भी अकाउंट प्रतिबंधित किए जायेगे।

यह भी पढ़े.. पत्नी का गैंगरेप करवाने वाला पति निकला सेक्स रैकेट का भी सरगना, रोजाना हो रहे नये खुलासे

गौरतलब है कि कार्रवाई से पहले 19 जनवरी  को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने बयान में इशारा किया था कि सरकार देश के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी। उन्होंने कहा था कि मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था। यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लाक करने के लिए कार्रवाई की। फिलहाल खुफिया एजेंसी लगातार ऐसी साइट्स पर नजर बनाए हुए है जो इस तरह की गतिविधियों में लिप्त है।